Vishal Ramawat

Add To collaction

THE WORST ANIMAL(HUMAN)-49

उसके वहा से जाने के बाद पुलिस उसके घर पहुंची तब तक वहां सब कुछ खाली हो चुका था । जो भी जरूरी सामान था वो वहां से लेकर चला गया था । जब उसके पुलिस घर में पहुंची तो उन्हें जलने की कुछ बदबू आने लगी वह जल्दी से स्टडी रूम में भागे तो जाकर देखा की किताबें बिखरी हुई पड़ी है और वहां एक कमरे से धुआं निकल रहा है। जब उस कमरे में पहुंचे तो आग लगी हुई थी जो उसने जाने से पहले लगाई थी उसका सिस्टम लैपटॉप और कुछ जरूरी सामान जल रहा था।

पुलिस को भी वहां से कुछ हाथ नहीं लगा।

कार्तिक पुलिस कंट्रोल रूम में बैठा हुआ था और उसे ढूंढने की कोशिश कर रहे थे । आदित्य इस समय मौली के साथ था और कार्तिक पुलिस की मदद कर रहा था उसे पकड़ने के लिए। अभी तक उसके बारे में कुछ नहीं मिल पा रहा था सभी परेशान हो गए थे।

कमिश्नर ने उसके पासपोर्ट को ब्लॉक करवा दिया था जिससे वह देश छोड़कर बाहर कहीं भाग ना पाए और उसके फोटो हर जगह भिजवा दी थी जिससे उसे कोई भी देखे तो पता चले। यह बंदा ऐसे तो देश छोड़कर जा नहीं सकता क्योंकि उसे भी पता है कि पुलिस उसके पीछे पड़ी हुई है और अब तक पुलिस ने अपना काम कर दिया होगा। तो वह या तो समुद्री रास्ते से जाएगा या रोड से होते हुए बॉर्डर क्रॉस करेगा।

दो रास्ते थे दोनों में से वह किस रास्ते से जाएगा यह पता करना थोड़ा मुश्किल था। उन्हे लगा कि यह नेपाल होते हुए देश से बाहर भाग सकता है और सभी को यही सही लगा क्योंकि समुद्री रास्ते जाने में उसको बहुत समय लगेगा।

कार्तिक पुलिस से बोला वह रोड के रास्ते से बाहर जाने की कोशिश करेगा । वह रोड की से राजस्थान से बाहर निकलेगा और वही से नेपाल जायेगा यही उसका प्लान है हमें जल्दी से जल्दी उसे रोकना होगा । अगर एक बार देश से बाहर चला गया था हम उसे कभी पकड़ नहीं पाएंगे।

अब किस तरफ गया है यह सब पता करने के चक्कर में ही उनको पूरा दिन निकल गया। पुलिस ने सारे रास्ते ब्लॉक करवा दिए थे और हर जगह नाकाबंदी करवा दी थी सभी जगह उसकी फोटो लेकर पुलिस उसकी तहकीकात कर रही थी और हर एक गाड़ी को चेक किया जा रहा था।

अब पुलिस जल्दी से सब कुछ पता करने में लगी हुई थी सारे रास्ते ब्लॉक करवा दिए थे पर अभी तक कोई इंफॉर्मेशन नहीं मिली थी। शाम होते-होते उन्हे इंफॉर्मेशन मिलेगी वह बिहार की तरफ जाते हुए दिखाई दिया है उसकी गाड़ी वहां से दो से तीन टोल प्लाजा को पार करते हुए गई है।

रास्ते में जितने भी टोल प्लाजा आ रहे थे उन सभी से वह गाड़ी  गुजरी थी मतलब पुलिस सही डायरेक्शन में जा रही थी कमिश्नर और एक इनविटेशन पर नजर रखे हुए थे कार्तिक उसकी लोकेशन पता करने की कोशिश कर रहा था।

उस लड़के ने अपना पुराना फोन तो तोड़ कर कहीं फेंक दिया था और पर कार्तिक ने हॉस्पिटल से पता करके उस लड़के की ईमेल आईडी पता  कि और उसकी ईमेल आईडी को हैक किया  उस लड़के के पास जो अभी नया फोन था उस फोन में भी वही इमेल आई लॉगिन थी । कार्तिक ने लोकेशन पुलिस को दे दी और पुलिस की गाड़ियां जो पहले ही निकल चुकी थी उन्हें सेंड कर दी जो गाड़ी सहित जगह जा रही थी। उन लोगों को डायरेक्शन भेज दी और पुलिस अब तेजी से उनके पीछे भाग रही थी।

वह बंदा अभी भी पुलिस से 100 किलोमीटर की दूरी पर था पुलिस तेजी से गाड़ियां चला रही थी और आगे इनफॉर्म कर दिया था इस गाड़ी को ब्लॉक करने के लिए । जिस रास्ते से उन्होंने सोचा था उस रास्ते से निकला ही नही।

पुलिस ने सोचा था कि यह उस रास्ते से निकलेगा पर यह उस रास्ते पर गया ही नहीं। वह किसी और रास्ते से निकल रहा था और पुलिस उसका इंतजार मेन रोड पर कर रही थी पर वह अंदर के गांवों से होते हुए एक बार फिर निकल गया।

उसने एक बार फिर पुलिस को चकमा दे दिया और वह पुलिस की गाड़ी से 60 किलोमीटर की दूरी पर था। इधर उसे नहीं पता था कि पुलिस उसका पीछा कर रही है वह अपनी मर्जी से गाड़ी चलाई जा रहा था । उधर कमिश्नर ने मिलकर उसके  दूसरे साथी के बारे में पता लगा लिया था ।। वह भी एक गांव में छुपा हुआ था पुलिस ने उसे भी पकड़ कर लाया और अच्छे से पटाई की थी तब जाकर उसने अपना मुंह खोला।

उसने बहुत सी जगह बताई जहा पुलिस ने छापे मारे और वहां से कुछ गैरकानूनी सामान बरामद हुआ।

पुलिस ने पूछताछ जारी रखी और बहुत सी चीजों के बारे में पता लगा किए जैसे वो बॉडी पार्ट्स कहां कहां बेचते हैं ? किस किसको भेजा है और इसके कहां-कहां गए हैं पुलिस ने उसकी बताएगी लोकेशन पर छापे मारे जहां पर खूब सारा पैसा मिला।

यह और वह लड़का दोनों साथ मिलकर सिर्फ बॉडी पार्ट्स का बिजनेस करते थे लड़कियों के जो प्राइवेट रेप वीडियो होते थे उसका वह लड़का अकेला बिजनेस कर रहा था । उसके बारे में उसे कुछ नहीं पता था ना कभी उसने कुछ बताया। वह कभी-कभी कुछ सवाल भी करता था तो सामने से वो बहुत गुस्से में होता तो सीधा मारने की धमकी देता था इसलिए कभी उसने  कोई सवाल भी नहीं किया।

एक जगह पर उसकी गाड़ी पंचर हो गई और वह गाड़ी रोड के साइड खड़ा करके इंतजार कर रहा था मैकेनिक का उसके चेहरे पर डर साफ झलक रहा था। क्योंकि उसे पता था कि अब तक शहर में हड़कंप चुका होगा और पुलिस उसके पीछे पड़ी हुई होगी। उसने एक गाड़ी वाले को रोका और उससे हेल्प मांगने लगा वह भी बात ही कर रहा था कि उसने अपने हाथ पीछे किए और कोर्ट छुपाई हुई गन निकाली और उस गाड़ी वाले के ऊपर तान दी।

उसने गाड़ी वाले को बाहर उतारा और उसके सारे बैग उसकी गाड़ी में रखे और गाड़ी लेकर वहां से निकल गया।

कुछ ही देर बाद पुलिस वहां पहुंची तो उन्हें वह गाड़ी रोड के साइड खड़ी हुई दिखाई दी। पुलिस वाले सभी जल्दी से गाड़ी से उतरे और उस गाड़ी की तरफ आगे बढ़े। वहां जाकर देखा तो वह आदमी बैठा हुआ था अंदर परेशान सा पुलिस ने उससे पूछा तो उसने बताया कि वह मेरी गाड़ी ले कर भाग गया। पुलिस ने उसे गाड़ी का नंबर पता किया और आगे इन्फॉर्म कर दिया जब तक पुलिस ने आगे इनफॉर्म किया तब तक वह दो- तीन टोल प्लाजा से निकल चुका था।

पुलिस बिना हार माने उसके पीछे पड़ी हुई थी वह पुलिस से मात्र 5 किलोमीटर दूर था। उसकी लोकेशन एक जगह रुकी हुई दिखाई दे रही थी पुलिस की गाड़ियां तेजी से चलने लगी अब कुछ ही देर में वह उनसे 1 किलोमीटर दूर था। पुलिस वाले जल्दी से जल्दी उसे पकड़ना चाहते थे।

क्या पुलिस उसे पकड़ पाएगी या एक बार फिर से वह पुलिस के हाथ से बच कर निकल जाएगा । जानने के लिए पढ़ते रहिए हमारे साथ हमारी कहानी । हम बहुत जल्द मिलते हैं इसके अगले भाग के साथ तब तक अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें क्योंकि कोई और रखने नहीं आएगा।

क्रमश

।। जयसियाराम ।।
vishalramawat"सुकून"(जाना)


   23
2 Comments

Gunjan Kamal

07-Apr-2023 05:20 PM

शानदार भाग! मुझे लगता है वह एक बार फिर से पुलिस के हाथ से बच कर निकल जाएगा, इतनी जल्दी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आएगा वह। क्या होगा इसके आगे??? इसे जानने के लिए अगले भाग का इंतजार रहेगा।

Reply

बहुत अच्छी स्टोरी 👌👏

Reply